बिजली के खम्भों की इन तस्वीरो को देख के आप क्या कहेंगे ?

आज बिजली हमारे जीवन में हवा पानी की तरह जरुरी हो गयी है , हालत ये है की हम बिजली के बिना रहने की सोच भी नहीं सकते, हमारे देश में जिन खम्भों के ज़रिये हम तक बिजली पहुंचाई जाती है उनकी हालत तो सभी का पता है भारत में बिजली के खम्भों के साथ लोग तरह-तरह के कारनामे करते हैं, कोई इनका इस्तेमाल होर्डिंग की तरह करता है, तो कोई इन्हें तरों के ढेर से भर देता है.





बिजली के खम्बे का फोटो भारत में 

लेकिन अगर हम दूसरे देशों की बात करें तो वहां लोग इन खम्भों को भी बेहतर और सुंदर दिखाने के लिए नए-नए डिज़ाइन लाते रहते हैं. और भारत में शायद ही लोगों को इनके डिज़ाइन में कोई रुची है, यहां तो बिजली के खम्भों का मतलब ही लोहे या पत्थर का एक नीरस सा पिलर है.

2008 में आर्किटेक्ट्स जिन चोई (Jin Choi) और थॉमस शाइन (Thomas Shine) ने नीरस से दिखने वाले बिजली के विशालकाय खम्भों को एक नया रूप दिया है. ये खम्भे दिखने में मानव की तरह हैं, इनकी लंबाई एक सौ पचास फुट है. सहीं में चोई और शाइन ने बोरिंग दिखने वाले विशालकाय खम्भों को एक नया रूप दिया है. जिन्हें देख कर आपके भी होश उड़ जाएंगे.


देखे खूसूरत तस्वीरें : 












More info: choishine.com
बिजली के खम्भों की इन तस्वीरो को देख के आप क्या कहेंगे ? बिजली के खम्भों की इन तस्वीरो को देख के आप क्या कहेंगे ? Reviewed by Menariya India on 9:38 PM Rating: 5