यूट्यूब के वीडियो गानों को MP3 बनाएं इन आसन तरीके से

यूट्यूब पर अपने पसंदीदा गानों को सुनना सबको बहुत बढ़िया लगता है. लेकिन अगर आप ऑनलाइन गाने सुनेंगे तो आपके डेटा का इस्तेमाल काफ़ी ज़्यादा होगा. इसलिए आप यूट्यूब पर सुने जाने वाले गानों को आप MP3 फॉर्मेट में बदल लेंगे तो उसके दो फायदे होंगे.

आपके गाने के फाइल की साइज छोटी हो जायेगी और अपने पसंदीदा गानों को सुनने के लिए आपको अपने इंटरनेट प्लान का डेटा नहीं इस्तेमाल करना पड़ेगा. मगर यूट्यूब से गाने डाउनलोड करना क़ानूनी रूप से ग़लत है और आप ऐसा न करें तो बेहतर है.

लेकिन दुनिया भर के लोग कैसे यूट्यूब के वीडियो को MP3 में तब्दील करते हैं आइये आपको समझाते हैं.



यूट्यूब से MP3 फॉर्मेट में बदलने के लिए कई विकल्प हैं जैसे thatmp3.com (www.thatmp3.com) जिसपर आप जाकर अपने यूट्यूब गाने का URL चुन सकते हैं. वीडियो को राइट क्लिक करके गाने को इस वेबसाइट में बने विंडो में कॉपी करके पेस्ट कर सकते हैं. जैसे ही आप इंटर पर क्लिक करेंगे आपको गाने का नाम, गाने वाले का नाम और दूसरी जानकारी भरने के लिए विकल्प दिया जाएगा.

उसके बाद आपको 'कन्वर्ट नाउ' पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद ये वेबसाइट उसे MP3 फॉर्मेट में बदल देगा. इस काम में कितना समय लगता है वो इसपर निर्भर करता है कि आपका वीडियो कितना लम्बा है. इसके पूरा होने के बाद आप MP3 फाइल को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकते हैं.



ऐसा करना तब बहुत ज़रूरी होता है जब आपके पास कई गाने हैं और आपके पास स्टोरेज की जगह कम है या आप हर समय गानों को सुनने के लिए ऑनलाइन नहीं जा सकते हैं.
यूट्यूब के वीडियो गानों को MP3 बनाएं इन आसन तरीके से यूट्यूब के वीडियो गानों को MP3 बनाएं इन आसन तरीके से Reviewed by Menariya India on 8:38 PM Rating: 5