जन्मदिन विशेष : बॉलीवुड एक्टर सनी देओल के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक जानकारी

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल का आज 58वां जन्मदिन है (जन्म 19 अक्टूबर 1957)। सनी देओल की छवि हिन्दी फिल्म जगत में एक्शन हीरो की रही है। सनी को ये तमगा उनके करियर की दूसरी फिल्म से ही मिल गया था। साल 1985 में आई 'अर्जुन' राहुल रवैल की फिल्म थी।


हालांकि इससे पहले सनी का करियर फिल्म 'बेताब' से शुरू हो चुका था। सनी को अपनी पहली ही फिल्म के लिए फिल्म फेयर में बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेशन मिल गया था।

सनी की इस फिल्म में अमृता सिंह भी नजर आई थीं। दोनों ही लीड रोल में थे। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी।

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि पंजाब में जन्म लेने वाले सनी देओल का असली नाम अजय सिंह देओल है। फिलहाल सनी देओल एक एक्टर होने के साथ ही डायरेक्टर और प्रोड्यूसर की भूमिका भी निभा रहे हैं।

सनी देओल को अपने करियर में दो फिल्म फेयर अवॉर्ड सहित दो नेशनल अवॉर्ड भी मिले है। इनमें फिल्म 'दामिनी' और 'घायल' शामिल हैं।

सनी ने अस्सी और नब्बे के दशक में कई शानदार फिल्मों में काम किया। साल 1986 में सनी अपने पिता और एक्टर धर्मेंद्र के साथ नजर आए।

इसके बाद 'डकैत' (1987), 'यतीम' (1988) जैसी फिल्मों में भी सनी को सराहा गया। इन फिल्मों के बाद सनी देओल ने 'त्रिदेव' और 'चालबाज' के लिए प्रशंसा बटोरी।

निजी जिंदगी में शर्मीले स्वभाव के लिए चर्चित रहने वाले सनी बड़े पर्दे पर अपनी दमदार इमेज के लिए जाने जाते हैं।

बतौर एक्टर शुरूआत करने वाले सनी जल्द ही अपने डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म 'घायल वन्स अगेन' को लेकर जल्द ही दर्शकों के बीच होंगे।

समय-समय पर सनी देओल ने अपने भाई बॉबी देओल के करियर को बनाने के लिए भी काम किया है।
Source : Wikipedia
जन्मदिन विशेष : बॉलीवुड एक्टर सनी देओल के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक जानकारी जन्मदिन विशेष : बॉलीवुड एक्टर सनी देओल के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक जानकारी Reviewed by Menariya India on 11:24 PM Rating: 5