लड़की का करारा जवाब, जब इस व्यक्ति ने लड़की से पूछा कि तुम्हारे पास ‘Chut’ है

सोशल मीडिया पर जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल होता है इसका सच किसी से छुपा नहीं है। जब भी किसी व्यक्ति का कोई पोस्ट किसी को पसंद नहीं आता तो वे उन्हें तर्कों से काटने के बजाय गालियां लिखना ज़्यादा पसंद करते हैं।
फेसबुक दोस्ती का एक ऐसा गढ़ बन गया है जहां ऐसे लोगों की भरमार है जो बिना जान पहचान के लोगों को मैसेज और फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज देतें हैं। हमारे समाज में महिलाओं को हर जगह ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। परिवार, ऑफ़िस, सड़क, बस, मेट्रों, प्लेन हर कहीं महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की खबरें आती हैं। अब तो सोशल मीडिया पर भी लोग उनके पीछे पड़े हैं।

21 साल कि प्रेरणा प्रथम सिंह जो दिल्ली विश्वविद्यालय से राजनीतिक शास्त्र में स्नातकोत्तर कर रहीं है। उन्हें फेसबुक पर एक व्यक्ति का मैसेज आया जो बेहद अश्लील था। (लड़की से पूछा कि तुम्हारे पास ‘Chut’ है)!



लेकिन प्रेरणा चुप रहने वालों में से नहीं थी उन्होंने इस व्यक्ति को ऐसा जवाब दिया जो बाकियों के लिए सीख है। सोशल मीडिया पर प्रेरणा को पूरा सपोर्ट मिला, यहां तक की खुद दिल्ली पुलिस ने समर्थन दिया और आगे बढ़कर FIR दर्ज कराने को कहा।




उस व्यक्ति को शायद इस बात का अंदाजा नहीं था कि ये बात इतनी दूर तक पहुंचेगी। और अंत में उसने अपने बचाव में ये लिखा।

लड़की का करारा जवाब, जब इस व्यक्ति ने लड़की से पूछा कि तुम्हारे पास ‘Chut’ है लड़की का करारा जवाब, जब इस व्यक्ति ने लड़की से पूछा कि तुम्हारे पास ‘Chut’ है Reviewed by Menariya India on 4:51 PM Rating: 5